Infolinks Ads Review in Hindi 2021 – Best Ad Network For Websites

Infolinks Ads Review in Hindi 2021 – Best Ad Network For Websites

दोस्तों, आज इस article में, मैं आपको Google AdSense के सबसे अच्छे alternative के बारे में बताऊंगा, आपने उस alternative का नाम जरूर सुना होगा और हो सकता है इस्तेमाल भी किया होगा, दोस्तों, उस alternative का नाम Infolinks Ads है जो बहुत ही अच्छा Google AdSense का alternative है। Infolinks Ads Review in Hindi 2021.

दोस्तों अगर आपको AdSense का अप्रूवल नहीं मिल रहा है, या अगर आपके पास AdSense का अप्रूवल है और आप कुछ alternative का इस्तेमाल करना चाहते हैं और थोड़ी अतिरिक्त कमाई करना चाहते हैं तो Infolinks सबसे अच्छा है।

अगर हम Infolinks को और किसी alternative के साथ compare करके देखे तो Infolink और कई सारे alternatives के मुकाबले काफी बढ़िया है, जिसका इस्तेमाल आप आसानी से AdSense की ads के साथ भी कर सकते है।

How Much Infolinks pay for per Click

दोस्तों अगर हम बात करे Infolinks के पेमेंट की तो मै आपको बता दू की Infolinks CPM के हिसाब से पेमेंट देता है, और आप अपनी वेबसाइट में Infolinks की कई सारी ads यूनिट को मैन्युअली और ऑटोमेटिकली भी लगा सकते है।

और अगर आपकी वेबसाइट पे रोज के 100-200 का ट्रैफिक भी आता है, तो आपको Infolinks की ads लगा लेनी चाहिए, ताकि आपका मंथली कुछ न कुछ Revenue तो generate हो सके,

क्यूंकि जैसे की मैंने आपको उपर बताया की Infolinks CPM के हिसाब से पेमेंट देता है, हलाकि इसमें earning थोड़ा आपको कम होगी लेकिन कुछ नहीं से तो बेहतर ही है, आप अपनी वेबसाइट पर Infolinks की सारी ads यूनिट को activate कर दीजिये, ताकि आपको इम्प्रैशन भी अच्छे मिल सके और आपका Revenue भी अच्छा Generate हो सके।

एक बात और मै आपको बता दू की पेमेंट के मामले में Google Ad-sense से बेहतर कोई और ad network मार्किट में नहीं है, ये आप सभी अच्छे से जानते है।

लेकिन आप अगर एक्स्ट्रा इनकम generate करना चाहते है तो आप Infolinks का यूज़ कर सकते है, और अगर आपके पास Google ad-sense का अप्रूवल नहीं है, तब भी आप Infolinks की ads अपने ब्लॉग पर लगा सकते है।

Also Check This:- Hostkarle India’s Best Hosting Provider

Can I Use Infolinks Ads with Google AdSense

दोस्तों वही अगर हम बात करे की हम Infolinks की ads को गूगल एडसेंस के साथ इस्तेमाल कर सकते है, तो दोस्तों मैं आपको बता दू की आप Infolinks की ads को बिलकुल गूगल एडसेंस के साथ लगा सकते है,

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए मैं आपको ये भी बता दू की AdSense के साथ Infolinks ही एक ऐसा best alternative है जिसे AdSense allow करता है।

अगर आप Google AdSense के साथ किसी और alternative का यूज़ करते है तो आपका एडसेंस अकाउंट सस्पेंड भी हो सकता है, इसलिए कई लोग रिस्क नहीं लेते है और AdSense के साथ किसी और alternative का यूज़ नहीं करते है।

दोस्तों अगर आप Ad-sense के साथ और कोई alternative का यूज़ करना चाहते है बिना किसी रिस्क के तो आप Infolinks का यूज़ कर सकते है आपका एडसेंस अकाउंट कभी ससपेंड नहीं होगा और आपकी एक्स्ट्रा इनकम भी Generate होगी। क्यूंकि Infolinks Ads एक Best ad network है websites के लिए।


How to Get Infolinks Ads Approval

दोस्तों अगर मै Infolinks के अप्रूवल की बात करूँ तो इसका अप्रूवल लेना गूगल एडसेंस से बहुत आसान है।

आपको Infolinks की वेबसाइट पे जाके अपनी वेबसाइट और ईमेल को सबमिट करना है, और अगर आपकी वेबसाइट डोमेन पे है तो आपको अप्रूवल 24 घंटे के अंदर ही मिल जायेगा, और अगर आपकी वेबसाइट blogspot पे है तो आपको Infolinks का अप्रूवल नहीं मिलेगा।

आपके पास एक डोमेन होना ही चाहिए। और आपकी वेबसाइट पे कुछ पोस्ट भी होनी चाहिए और साथ ही layout वगेरा भी अच्छा होना चाहिए।

आपको मैं एक चीज और क्लियर कर दूं कि अगर आपकी वेबसाइट पे रोज के 50-100 visitors भी आ रहे है, तभी आप Infolinks के लिए अप्लाई करे।

अगर आपकी वेबसाइट पे visitors नहीं है ट्रैफिक नहीं है तो आप किसी भी ad network को ज्वाइन मत कीजिये, इससे आपको कोई फायदा नहीं होगा, पहले आप अपनी वेबसाइट पे ट्रैफिक आने दीजिये, अपनी वेबसाइट को गूगल पे रैंक होने दीजिए, उसके बाद ही किसी भी ad network को ज्वाइन कीजिये।

Infolinks Ads Review in Hindi 2021

Infolinks Ads Units Type (Infolinks Ads Review in Hindi 2021)

  • Intag
  • Infold
  • Intext
  • Inframe
  • Inarticle

Also Check This:- Groww Best Investment platform Sending Goodies to their Users

How to Place Infolinks Ads on your Website

दोस्तों आपकी वेबसाइट अप्रूवल होने के बाद Infolinks आपको एक code प्रोवाइड करता है, आप उस को कॉपी करके अपनी वेबसाइट के Header में जाके पेस्ट कर दे, बस आपकी वेबसाइट में आटोमेटिक ही ads चलने लग जायेंगे,

और साथ ही आपको Infolinks के अकाउंट में लॉगिन करके ads type activate करनी होंगी, उसके बाद आपकी वेबसाइट पे Infolinks आपकी सेलेक्ट की हुई ads यूनिट के हिसाब से ads दिखाना शुरू कर देगा।

Leave a Reply